तेजस्वी का हमला- रोजगार को लेकर नौजवानों के सवाल पर ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे नीतीश

10/9/2020 6:07:05 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल के नेता एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य का नौजवान रोजगार पर सवाल कर रहा है जबकि मुख्यमंत्री गैर जरूरी मुद्दों को उठाकर ध्यान भटकाने का असफल प्रयास कर रहे है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘‘बिहार का नौजवान रोजगार पर सवाल कर रहा है तो नीतीश जी गैर जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने का असफल प्रयास कर रहे है। लेकिन इस बार युवा इन्हें असल मुद्दों से भटकने नहीं देंगे। ''राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना ही पड़ेगा आखिर क्यों बिहार में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है? बिहार से पलायन क्यों हो रहा है?

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश सरकार पर दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह की अन्तिम इच्छा को पुरा नहीं करने का आरोप लगाया जिसका जिक्र उन्होंने अपने निधन से कुछ दिन पहले लिखे पत्र में किया था। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि रघुवंश सिंह ने मृत्यु के तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री को लिखे अपने अंतिम पत्र में मनरेगा कानून में किसानों की जमीन में भी काम कराने के प्रावधान जोड़ने का अनुरोध किया था और आचार संहिता से बचने के लिए इस आशय का अध्यादेश तुरंत लागू करने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया था।

चित्तरंजन गगन आरोप लगाया कि जद(यू) और नीतीश सरकार ने रधुवंश प्रसाद सिंह नाम पर घड़ियाली आँसू बहा कर राजनीतिक रोटी सेंकने काम किया लेकिन उनकी अंतिम इच्छा पूरी नहीं की। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्यप्रकाश सिंह एक दिन पहले ही जद(यू) में शामिल हुए हैं।

Ramanjot