बढ़ती गर्मी के बीच TejPratap ने किया पटना Zoo का दौरा, पशु-पक्षियों का जाना हाल चाल

6/1/2023 5:51:23 PM

पटना: बिहार में भीषण गर्मी से हर कोई परेशान है। गर्मी की वजह से इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी परेशान दिख रहे हैं। वहीं, राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव बीते बुधवार को अचानक पटना चिड़ियाघर  (zoo) पहुंच गए। वहां पर उन्होंने चिड़ियाघर (zoo) का औचक निरीक्षण किया और सुविधाओं का जायजा लिया।



अधिकारियों को पशु-पक्षियों की अच्छी तरह से देखभाल करने का दिया निर्देश
बता दें कि बढ़ती गर्मी में पटना चिड़ियाघर में रह रहे जानवरों को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए सरकार की तरफ से कई सारी सुविधाएं दी जा रही है। वहीं, सरकार द्वारा चिड़ियाघर में की गई व्यवस्था को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना का अचानक दौरा किया। पटना चिड़ियाघर  में जानवरों को दी जाने वाली सुविधा के बारे में देखा और सुविधा बड़े इसको लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने अधिकारियों को निर्देशित भी किया। इधर, जब वन एवं पर्यावरण मंत्री चिड़ियाघर  पर पहुंचे तो पटना चिड़ियाघर के कर्मचारी उन्हें गर्मी में ठंडक प्रदान करने के लिए तरबूज खिला रहे थे।



"हर कोई गर्मी से बेहाल है"
इस दौरान तेज प्रताप यादव ने कहा कि हर कोई गर्मी से बेहाल है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए आज पटना जू का औचक निरीक्षण करने का काम किया गया है। इस दौरान पशु-पक्षियों को गर्मी में मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। साथ ही कहा कि गर्मी से जानवरों का जीना मुहाल हैं। गौरतलब हो कि पटना जू में पशु-पक्षियों को गर्मी से बचाने के लिए उनके गेजों में कूलर लगाए गए हैं। पशु भी गर्मी से बचने के लिए पानी के पास ही अधिकांश समय गुजार रहे हैं और पानी के फव्वारे का लुत्फ ले रहे हैं।

Content Editor

Swati Sharma