तारकिशोर और रेणु देवी हो सकते हैं बिहार के नए उपमुख्यमंत्री

11/16/2020 10:16:29 AM

पटनाः कटिहार से चौथी बार निर्वाचित विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि दोनों को नीतीश कुमार नीत नई राजग सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में प्रसाद को नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया। 

भाजपा बिहार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है, ‘‘भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर तारकिशोर प्रसाद और उपनेता चुने जाने पर रेणु देवी को बहुत-बहुत बधाई।'' भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित कई नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में सुशील कुमार मोदी ने पार्टी विधानमंडल दल के नेता के रूप में प्रसाद के नाम का प्रस्ताव किया और सभी विधायकों ने इसका समर्थन किया। तारकिशोर अब सुशील मोदी की जगह ही यह जिम्मेदारी संभालेंगे। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिहार में आज सम्पन्न राजग विधानमंडल की बैठक में गठबंधन के नेता के रूप में नीतीश कुमार का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया। मैं उन्हें बहुत बहुत बधाई देता हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘तारकिशोर प्रसाद जी भाजपा विधायक दल के नेता तथा राजग के उपनेता होंगे। रेणु देवी जी का भाजपा विधायक दल की उपनेता के रूप में चुनाव हुआ। इन दोनों का भी अभिनंदन और ढेर सारी शुभकामनाएं।'' सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी तारकिशोर और रेणु देवी को बधाई दी। 

बता दें कि सोमवार यानि आज शाम साढ़े चार बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा और नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। राजग की बैठक में उन्हें राजग का नेता चुना गया। इसके बाद वह राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। इस बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय और प्रांतीय नेतृत्व निर्णय लेता है और इस बारे में उन्हें कोई टिप्पणी नहीं करनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के रूप में हम सभी काम करते हैं, नेतृत्व से जो जिम्मेदारी मिलती है, उसका निर्वहन करते हैं। 
 

Ramanjot