तारिक अनवर का PM मोदी पर प्रहार- देश को तानाशाह की तरह चलाना चाहते है प्रधानमंत्री

12/7/2020 1:08:31 PM

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए रविवार को आरोप लगाया कि वह देश को ‘तानाशाह' की तरह चलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूरी पार्टी उन किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अनवर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री को वास्तविकता को स्वीकार करना चाहिए। इसी से लोकतंत्र चलता है। एक देश जिद्दी रवैये से नहीं चलता है। इसे संवाद, परामर्श और संचार (हितधारकों के साथ) के माध्यम से चलाया जाता है। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री का रवैया एक तानाशाह की तरह है। वह देश को एक तानाशाह की तरह चलाना चाहते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया, "वह (प्रधानमंत्री) सोचते हैं कि जो निर्णय लिया गया है, उसे बदला नहीं जा सकता है, भले ही वह निर्णय सही या गलत हो।"

अनवर ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने तीन प्रमुख निर्णयों-- "नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानूनों" को लेने के समय किसी को विश्वास में नहीं लिया, जिसने आम लोगों और राष्ट्र को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने इन निर्णयों को लेने से पहले किसी से भी सलाह नहीं ली। परिणामस्वरूप किसान कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के ताजा फैसले पर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि बिहार कांग्रेस भी राज्य में किसानों के आंदोलन में तेजी लाएगी क्योंकि 2006 में एपीएमसी अधिनियम को समाप्त करने के कारण राज्य में किसानों की स्थिति बहुत ही खराब है, जिसने उन्हें अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और मंडियों से वंचित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Related News

Recommended News

static