CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- प्रकाश पर्व के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधाओं का रखें विशेष ध्यान

12/1/2022 10:42:24 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को प्रकाश पर्व के दौरान सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। नीतीश कुमार ने 27 से 29 दिसंबर तक आयोजित होने वाले प्रकाश पर्व की तैयारियों का बुधवार को जायजा लेने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रकाश पर्व के दौरान सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर विशेष ध्यान रखें और बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने राज्य में श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर कई कार्य किए हैं और एक-एक चीज पर ध्यान दिया गया है। उन्होंने इस दौरान पटना सिटी के मालसलामी में नवनिर्मित छह मंजिला ओपी साह सामुदायिक भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न तल्लों पर जाकर डॉरमेटरी, टॉयलेट, डाइनिंग हॉल, कमरों आदि को देखा और श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने छत पर सोलर प्लेट लगाने का भी निर्देश दिया तथा साफ-सफाई और सुरक्षा को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए।

इसके बाद नीतीश कुमार गुरू के बाग स्थित प्रकाश पुंज का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां प्रदर्शित सिख धर्म के आध्यात्मिक उपदेशों, प्रदर्शों एवं कलाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद लौटने के क्रम में उन्होंने जेपी गंगापथ पर बांस घाट के पास रुककर बांस घाट और जेपी गंगा पथ के बीच वाले हिस्से को जल निकाय और उद्यान के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। साथ ही जेपी गंगा पथ से जुड़ने के लिए कनेक्टिंग मार्ग को भी विकसित करने को कहा।

इस दौरान मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो, तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के महासचिव इंद्रजीत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी एवं आयोजन समिति से जुड़े लोग उपस्थित थे।

Content Writer

Ramanjot