नवनिर्मित राज्य उच्च पथ-85 के निर्माण में हुई अनियमितता की SUV से हो जांच: महागठबंधन

9/8/2021 6:35:03 PM

पटनाः बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन ने राज्यपाल फागू चौहान से करोड़ों रुपए की लागत से भागलपुर जिले के नवनिर्मित राज्य उच्च पथ-85 पर हुए निर्माण कार्य में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए इसकी स्पेशल यूनिट विजिलेंस (एसयूवी) से जांच कराने की मांग की है।

राज्यपाल को इस संबंध में मंगलवार को ज्ञापन देकर लौटने के बाद विधानसभा में शून्यकाल समिति के सभापति एवं सिंघेश्वर से राजद विधायक चंद्रहास चौहान और सुल्तानगंज से महागठबंधन के घटक कांग्रेस के उम्मीदवार रहे युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि निर्माण कार्य में की गई वित्तीय अनियमितता के संबंध में बिंदुवार राज्यपाल को बताया गया है। ज्ञापन में मांग की गई है कि वित्तीय अनियमितता पर रोक लगाने एवं भ्रष्टाचार में लिप्त पदाधिकारियों के साथ ही निर्माण कंपनी को काली सूची में डालते हुए आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर जांच कराई जाए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस वर्ष के 25 अगस्त को इस नवनिर्मित मार्ग को जनता के नाम समर्पित किया था और उसी दिन कई स्थानों पर सड़क में दरार आ गई थी। दोनों नेताओं ने कहा कि इसके अलावा ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ भ्रष्ट अधिकारी कथित रूप से फर्जी कंपनी बनाकर सरकारी राशि की लूट कर सरकार की छवि को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ज्ञापन में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि जब तक इस मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक निर्माण कंपनी की शेष बकाया राशि के भुगतान पर रोक लगाई जाए। इस कार्य में लगे सभी अधिकारियों की आय से अधिक संपत्ति की भी जांच करवाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static