सुशील मोदी ने राजभवन मार्च को बताया विफल, कहा- बिहार में किसानों ने विपक्ष को फिर दिया झटका

12/30/2020 10:35:48 AM

 

पटनाः राज्यसभा सांसद एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कृषि कानून के विरोध में वामदलों के आह्वान पर आज किसानों के राजभवन मार्च को विफल बताया। साथ ही कहा कि राज्य में एनडीए सरकार के काम से संतुष्ट कृषकों ने एक बार फिर विपक्ष को झटका दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने ट्वीट किया कि बिहार के किसान एनडीए सरकार के काम से संतुष्ट हैं इसलिए कृषि कानून के विरुद्ध भारत बंद और राजभवन मार्च जैसे हथकंडे विफल रहे। किसानों ने एक महीने में दूसरी बार विपक्ष को करारा झटका दिया है। उन्होंने कहा कि सोफा लगाकर ट्रैक्टर पर बैठने और मुरेठा बांध लेने से हर कोई किसान नहीं हो जाता।

वहीें सुशील मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग वर्षों तक बिहार के खेत-खलिहान लूटते रहे, भूमि हड़पो आंदोलन चलाकर गांव में तनाव फैलाते रहे और किसानों की हत्या करते रहे थे, वे आज अपने चेहरों से खून के दाग धोने के लिए किसान आंदोलन के समर्थक बन गए हैं। उन्होंने कहा कि 15 साल तक लालू-राबड़ी सरकार की पालकी ढोने वाले वामपंथी किसानों को मुंह दिखाने लायक नहीं हैं। वे पिछली विधानसभा में 3 सीट पर सिमट गए थे।

भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से बिहार के गांवों तक किसानों की बर्बादी के गुनहगार वामपंथी दल आंदोलन के नाटक से किसानों के हमदर्द दिखना चाहते हैं। यह कितना बड़ा छल है कि किसानों को सीमित बाजार और बंधे हुए दाम से आजादी देने वाले नए कृषि कानूनों के खिलाफ वे लोग पटना में मार्च निकाल रहे थे, जिनके लोग विश्वविद्यालयों में चीख-चीख कर आजादी देने के नारे लगाते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि ये बताएं कि वे अन्नदाता को बिचौलियों-आढ़तियों से आजादी क्यों नहीं दिलाना चाहते।
 

Nitika