सुशील मोदी बोले- लालू की प्रताड़ना से परेशान अतिपिछड़ों का ‘जिन्न‘ अब NDA के पाले में

6/21/2020 10:35:50 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू यादव के पक्ष में बैलेट बॉक्स से निकलने वाला अतिपिछड़ों का ‘जिन्न’ उनकी प्रताड़ना से परेशान होकर वर्ष 2005 के बाद पूरी तरह से एनडीए के पाले में आ गया है।

सुशील मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस के लोगों को 15 साल का मौका मिला तो अतिपिछड़ों को अपमानित और दलितों को नरसंहारों की भेंट चढ़ाने का काम किया। मोदी ने सवालिय लहजे में कहा कि लालू यादव बताएं कि अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में अतिपिछड़ों, दलितों और महिलाओं को पंचायत चुनाव में आरक्षण क्यों नहीं दिया। वहीं नौकरियों में जो आरक्षण की व्यवस्था है, वह जननायक कर्पूरी ठाकुर की उस सरकार की देन है जिसमें भाजपा भी शामिल थी।

भाजपा नेता ने कहा कि अतिपिछड़ों की बेशुमार ताकत के बल पर ही लालू कभी जिन्न निकालने का दावा करते नहीं थकते थे लेकिन चुनाव में जीत के बाद उन्हें कभी उनके मान-सम्मान की सुध नहीं रही। लालू-राबड़ी सरकार में एक ओर जहां दलितों को गाजर-मूली की तरह काटा गया वहीं अतिपिछड़ों को प्रताड़ित और अपमानित किया गया। उस दौर की प्रताड़ना और अपमान को स्वाभिमानी अतिपिछड़ा समाज कभी नहीं भूलेगा।

Edited By

Ramanjot