भूमि पूजन के बाद सुशील मोदी बोले- करोड़ों देशवासियों के लिए 05 अगस्त रहेगा यादगार

8/6/2020 11:51:26 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के बाद कहा कि भारत की सनातन संस्कृति और भौगोलिक अखंडता में विश्वास रखने वाले करोड़ों देशवासियों के लिए 05 अगस्त चिरस्मरणीय रहेगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘आज जम्मू-कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी कर उसे शेष भारत के साथ व्यावहारिक रूप से आत्मसात करने की पहली वर्षगांठ है और 493 साल बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भव्य निर्माण के निमित्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमिपूजन सम्पन्न हुआ। भारत की सनातन संस्कृति और भौगोलिक अखंडता में विश्वास रखने वाले करोड़ों देशवासियों के लिए 05 अगस्त चिरस्मरणीय रहेगा।

मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से ही धर्मनिरपेक्षता के नाम पर वोट बैंक की राजनीति ने इन दोनों कार्यों को लगभग असम्भव बना दिया था। कश्मीर मुद्दे पर तत्कालीन जनसंघ के अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान और राम मंदिर के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का रथयात्रा-संघर्ष दो बड़े राजनीतिक संकल्पों की सिद्धि में नींव के पत्थर साबित हुए। इतिहास इनके योगदान को स्वर्णाक्षरों में अंकित करेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर आंदोलन में जहां अशोक सिंघल, महंत रामचंद्र दास, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह जैसे नेता सक्रिय रहे, वहीं 92 साल के वरिष्ठ वकील पारासरन और पुरातत्ववेत्ता के. के. मोहम्मद ने भी अछ्वुत योगदान किया। मंदिर के भूमिपूजन के अवसर पर सबका कोटि-कोटि अभिनंदन।

Edited By

Ramanjot