नीतीश सरकार द्वारा लिए गए फैसले को सुशील मोदी ने सराहा, कहा- यह फैसला मनोबल बढ़ाने वाला

5/1/2021 10:19:16 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु होने पर सरकारी कर्मियों के आश्रित को नौकरी और पारिवारिक पेंशन देने के नीतीश सरकार के फैसले की सराहना की है।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि कोरोना से मृत्यु होने पर सरकारी कर्मचारियों के आश्रित को नौकरी और पारिवारिक पेंशन देने वाला बिहार पहला राज्य है, संकट के समय यह फैसला मनोबल बढ़ाने वाला है। भाजपा सांसद ने कहा कि बिहार पहला राज्य है, जिसने 2020 में कोरोना संक्रमण के समय स्वास्थ्यकर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया और सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर पारिवारिक पेंशन देने की घोषणा की थी। अब कोरोना से मृत्यु पर सभी सरकारी कर्मचारियों को पारिवारिक पेंशन और एक आश्रित को नौकरी देने का फैसला कर सरकार ने लाखों कर्मचारियों को बड़ा मानसिक संबल प्रदान किया है। इससे कोरोना को हराने के सरकार के अभियान को ताकत मिलेगी।

भाजपा नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिहार के 8 करोड़ 70 लाख गरीबों को सरकार ने पांच किलो अनाज मुफ्त देने के लिए 8.70 लाख टन अनाज का आवंटन किया। इस फैसले से गरीबों को मई और जून माह में 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल मुफ्त मिलेगा। यह हर माह मिलने वाले अनाज के अतिरिक्त होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते रोजगार पाने में कठिनाई का सामना करने वाले दैनिक मजदूरों को इससे राहत मिलेगी।

Content Writer

Ramanjot