सुशील मोदी की विपक्ष को खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो विधानसभा चुनाव में उठाएं ये मुद्दे

8/13/2020 11:31:50 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि एनडीए सरकार के पंद्रह वर्ष के कार्यकाल के बाद अब राज्य में बिजली, सड़क और पानी कोई मुद्दा नहीं है और यदि विपक्षियों में हिम्मत है तो आगामी विधानसभा चुनाव में इसे मुद्दा बनाएं।

सुशील मोदी ने बुधवार को पथ निर्माण विभाग की 5024 करोड़ रुपए की लागत से 217 योजनाओं के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित उद्घाटन, शिलान्यास समारोह को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि राजग सरकार के 15 वर्ष के कार्यकाल के बाद आज बिहार में बिजली, सड़क और पानी कोई मुद्दा नहीं है। यदि विपक्ष में हिम्मत है तो आगामी विधानसभा चुनाव में इसे मुद्दा बनाएं। उन्होंने कहा कि घर-घर बिजली, गांव-गांव सड़क और पानी पहुंच चुका है। पिछले चुनावों में अक्सर विपक्ष इन्हीं मुद्दों पर हमलावर रहता था।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजग के पहले 15 साल वालों की सरकार में अलकतरा घोटाला हुआ, जिसमें कई अभियंता सहित तत्कालीन पथ निर्माण मंत्री तक को सजायफ्ता होकर जेल जाना पड़ा है। उस दौर में सड़कें बनती कम, मरम्मत ज्यादा होती थीं। वर्ष 1990-91 से 2004-05 के दौरान सड़कों पर खर्च होने वाली राशि 6071.57 करोड़ रुपए का 60 प्रतिशत मरम्मत पर खर्च हुआ था। वहीं, राजग के 15 साल के कार्यकाल में (2004-05 से 2019-20 तक) सड़कों पर एक लाख 40 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

मोदी ने कहा कि बिहार में ई-टेंडरिंग 2.0 वर्जन शीघ्र लागू किया जाएगा, जिसमें बैंक गारंटी का ऑनलाइन सत्यापन, अलग-अलग विभागों की जगह एकीकृत निबंधन एवं अर्नेस्ट मनी स्वत: वापस होने की सुविधा रहेगी। केंद्र सरकार की तर्ज पर बिहार में भी राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान और चीन की एजेंसियों को टेंडर में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static