सुशील मोदी ने बिहार सरकार को दी सलाह, कहा- टीका केंद्रों के पास व्यापक प्रचार की करें व्यवस्था

6/19/2021 8:45:43 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज राज्य सरकार को कोविड टीका केंद्रों के पास व्यापक प्रचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने और बाढ़ प्रवण क्षेत्रों के लिए विशेष रणनीति बनाने का सुझाव दिया।

सुशील मोदी ने शनिवार को पटना जिले के विक्रम प्रखंड में कोरोना से से परिवार के सदस्य खोने वाले दो परिवारों से मिल कर उन्हें सान्त्वना देने के बाद आज इस ग्रामीण इलाके के कनपा और बग्घा कोल टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बाद में सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि इन टीका केंद्रों की व्यवस्था तो संतोषजनक थी, लेकिन अधिकतर लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। ऐसे में राज्य सरकार को कोरोना टीका केंद्रों के आसपास व्यापक प्रचार करना चाहिए ताकि टीकाकरण की गति बढ़े।

भाजपा सांसद ने कहा कि बिहार में अगले तीन महीने 15-20 जिले अतिवृष्टि और बाढ़ से पीड़ित रहने के आसार हैं, इसलिए सरकार को विशेष रणनीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि विपरीत मौसम के बावजूद इन इलाकों में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो सके, यह सुनिश्चित करना जरूरी है। मोदी ने कहा कि एम्स के निदेशक डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने जब 6 से 8 सप्ताह के भीतर कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका प्रकट की है, तब लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बावजूद न सरकार को टीकाकरण अभियान में कोई ढिलाई आने देनी चाहिए और न जनता को मास्क, शारीरिक दूरी और स्वच्छता को लेकर कोई लापरवाही बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायत से लेकर संसद तक के जनप्रतिनिधि स्वयं वैक्सीन लेने की फोटो सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों पर डाल कर टीकाकरण के प्रति उत्साह बढाने में योगदान अवश्य कर सकते हैं।

Content Writer

Ramanjot