राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए सुशील मोदी, प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया प्रमाण पत्र

12/7/2020 6:04:25 PM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जाने पर सुशील मोदी ने प्रमंडलीय आयुक्त से निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त किया।
PunjabKesari
दरअसल, सुशील मोदी को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के कारण रिक्त हुई राज्यसभा सीट के उपचुनाव में नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि पर उच्च सदन के लिए सोमवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। वहीं सुशील मोदी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अन्य लोगों की मौजूदगी में प्रमाणपत्र सौंपा गया।
PunjabKesari
वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री के अतिरिक्त, केवल एक निर्दलीय उम्मीदवार श्याम नंदन प्रसाद ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसे जांच के दौरान खारिज कर दिया गया था क्योंकि नियम के तहत 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के कम से कम 10 सदस्यों द्वारा नामांकन के समर्थन में प्रस्ताव किया जाना अनिवार्य था। बता दें कि प्रसाद ने अपने प्रस्तावकों की सूची नामांकन के समय संलग्न नहीं की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static