सुशील मोदी का आरोप- लालू एवं राबड़ी सरकार में अंधेरे में था बिहार, सड़कें थीं जर्जर

8/14/2020 10:11:40 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एवं राबड़ी देवी सरकार पर विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में राज्य अंधेरे में था और सड़कें जर्जर थीं।

सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘तेज विकास के लिए अच्छी सड़क और प्रचूर बिजली की जरूरत होती है लेकिन लालू-राबड़ी सरकार में ये दोनों नदारद थे। बिहार अंधेरे में था और सड़कें जर्जर थीं। कोई यहां आना नहीं चाहता था, इसलिए पर्यटन सहित सारे उद्योग-धंधे चौपट थे। लाखों लोगों को बेरोजगारी के चलते पलायन करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जो महापलायन के सियासी गुनहगार थे, वे ही लॉकडाउन के समय दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की वापसी के लिए 1000 बस भेजने के बड़बोले दावे कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि वर्ष 2006 के पहले राज्य में केवल 835 किलोमीटर ग्रामीण सड़क बनी थी। आज लगभग एक लाख किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण हो चुका है। उन्होंने कहा कि केवल पिछले पांच साल में 10287 किलोमीटर राज्य राजमार्ग का निर्माण हुआ। उन्होंने कहा कि अब राज्य के सभी गांवों को बिजली मिल रही है। विकास दर लगातार दहाई अंकों में बनी हुई है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि विकास के ये आंकड़े और तेजी से बदलता परिद्दश्य लालटेन वालों को दिखाई नहीं पड़ता लेकिन जनता देख रही है।

Edited By

Ramanjot