सुशील ने RJD पर साधा निशाना, कहा- पार्टी ने जिसे CM का चेहरा बनाया उसपर हत्या का आरोप

10/6/2020 12:27:44 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने पूर्णिया में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक की हत्या के मामले को लेकर राजद पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उसने जिस ‘‘राजकुमार'' को राज्य के मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया उसपर हत्या का आरोप है।

सुशील मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘परिवारवादी राजद ने बिना सहयोगी दलों की राय लिए, बल्कि दलितों-पिछड़ों की दो पाटिर्यों को अपमानित कर जिस व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने की जिद पूरी की, उस राजकुमार के चेहरे पर पूर्णिया के युवा दलित नेता की हत्या का आरोप लगा है।'' उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कांग्रेस और वामदल बताएं कि क्या चुनाव लड़ने का टिकट देने के बदले 50 लाख रुपए मांगने और हत्या कराने का आरोपी मुख्यमंत्री का चेहरा महागठबंधन को मंजूर है।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हाथरस की दुखद घटना के बाद जातीय हिंसा भड़काने और दुनिया में भारत की छवि खराब करने की बड़ी साजिश में शामिल कांग्रेस नेता राहुल गांधी बताएं कि पूर्णिया की घटना पर वे चुप क्यों हैं। क्या लाश पर राजनीति करने वाले जीव तभी जमा होंगे, जब घटनास्थल, मरने वाले का जाति-धर्म-लिंग और हत्यारों का जाति-धर्म- सब-कुछ उनकी राजनीतिक पटकथा के अनुकूल होगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय का ढोंग करने वालों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले पूर्णिया में सामाजिक न्याय की बलि चढ़ाई। उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव-पूर्व हिंसा राजद को भारी पड़ेगी।

गौरतलब है कि राजद अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक की रविवार को उनके घर पर तीन नकाबपोश हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी पत्नी खुशबू ने जिले के केहाट थाना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के अलावा अनिल कुमार साधु, मनोज पासवान, कालू पासवान और सुनीता देवी तथा तीन अज्ञात शूटरों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Ramanjot