पटना में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर निगरानी का छापा, 60 लाख से अधिक कैश एवं लाखों के गहने बरामद

12/18/2021 2:25:05 PM

पटनाः बिहार में ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह के पटना स्थित घर में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने शनिवार सुबह छापेमारी की। इस दौरान इंजीनियर के पास से 60 लाख रुपए से अधिक कैश, गहने एवं कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।



दरअसल, निगरानी के डीएसपी की अगुवाई में इंजीनियर अजय कुमार सिंह के इंन्द्रपुरी इलाके में स्थित घर में रेड की गई। सुबह 8 बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई में 60 लाख रुपए से अधिक कैश बरामद किया गया है। इसके अलावा लाखों रुपए के गहने, अलग-अलग जगहों पर खरीदी गई लाखों रुपए के जमीन के कागजात, कई बैंक अकाउंट्स के पासबुक भी मिले हैं। इतना ही नहीं, पोस्ट ऑफिस में करीब 1 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करने के सबूत भी मिले हैं।



बता दें कि बिहार में आर्थिक अपराध इकाई (EOU), स्पेशल विजिलेंस यूनिट(SUV) और निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम भ्रष्टाचार करने वाले सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आज एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह के यहां छापेमारी की गई। अजय कुमार ग्रामीण कार्य विभाग के तहत मसौढ़ी में पोस्टेड हैं।

Content Writer

Ramanjot