BPSC पेपर लीक मामले में राजस्व पदाधिकारी समेत 6 लोगों के खिलाफ पूरक आरोप-पत्र दायर

8/25/2022 12:21:09 PM

पटनाः बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में विशेष अदालत में एक राजस्व पदाधिकारी समेत छह लोगों के खिलाफ पूरक आरोप-पत्र दाखिल किया।

आर्थिक अपराध इकाई ने यह पूरक आरोप पत्र विशेष अदालत के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनोरंजन कुमार झा की अदालत में भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467, 468, 201, 120 बी, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 66 एवं बिहार परीक्षा अधिनियम की धारा तीन एवं 10 के तहत अररिया के भरगामा अंचल के राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार, गया जिले के संजय कुमार, उत्तरी दिल्ली के अभिषेक त्रिपाठी, महेश पुरबे, प्रवीण कुमार यादव एवं मधेपुरा के अविनाश कुमार उफर् तूफानी के खिलाफ दायर किया है।

गौरतलब है कि भोजपुर के वीर कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद स्थानीय तौर पर मामला दर्ज किया गया था, जिसे बाद में आर्थिक अपराध इकाई को सौंप दिया गया था। ईओयू ने प्राथमिकी संख्या 20/2022 दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के दौरान विशेष इकाई ने आरोपितों समेत कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्व में 05 अगस्त 2022 को मामले में नौ लोगों के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया जा चुका है। जेल में बंद अन्य अभियुक्तों के खिलाफ जांच अभी जारी है।

Content Writer

Ramanjot