सुपौल में SSB के हाथ लगी कामयाबी, 2100 बोतल नेपाली शराब के साथ एक नाव को किया जब्त

7/9/2022 1:58:56 PM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले के सिमरीघाट इलाके में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने 2100 बोतल नेपाली शराब के साथ एक नाव को जब्त किया है।

बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट सुदेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सूचना मिली थी कि शुक्रवार तड़के सीमा स्तम्भ संख्या 221 के समीप कोशी नदी के रास्ते नेपाली शराब की खेप आने वाली हैं। कार्रवाई को अंजाम देते हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार राणा के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल कमाल किशोर यादव, कांस्टेबल विष्णु देव गोंड तथा कांस्टेबल आलोक कुमार शर्मा के साथ विशेष नाका दल का गठन करते हुए चिन्हित स्थान के लिए रवाना हुए। नाका दल द्वारा सीमा स्तम्भ संख्या 221 के समीप कोशी नदी के किनारे छुपावदार स्थान पर नाका लगाया गया।

सुदेश कुमार ने बताया कि नाका लगाने के कुछ समय उपरांत दल द्वारा देखा गया कि एक नाव नदी के रास्ते नेपाल से भारतीय प्रभाग में आ रही है। जैसे ही नाव नदी के किनारे पहुंची, नाका दल नाव के तरफ बढ़ने लगा। जवानों को आता देख नाव चालक पानी में कूद गया और नेपाल प्रभाग के तरफ भाग गया। इसके बाद जवानों ने नाव की तलाशी ली गई जिसमे नेपाली शराब से भरी हुई बोरिया बरामद हुई। इसमें 2100 बोतल (303.06 लीटर) नेपाली शराब मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static