अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छठ की ब्रांडिंग करेंगे बिहार के सुमंत परिमल, जीत चुके हैं फोर्ब्स की प्रतियोगिता

11/9/2021 3:28:56 PM

पटनाः प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की ऑनलाइन प्रतियोगिता जीत चुके बिहार के लाल सुमंत परिमल सूर्योपासना का महापर्व छठ पूजा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग करेंगे।

सुमंत परिमल ने सोमवार को छठ की शुरुआत के अवसर पर बताया कि ‘वन सन-वन वर्ल्ड-ऊं सूर्याय नम: के नाम से विश्व में सूर्य और छठ पूजा के ऊपर विभिन्न लोगों तथा संस्थाओं के सहयोग से एक ब्रांडिग कैंपेन चलाएंगे जिससे कि छठ पूजा बिहार, झारखंड और भारत का एक ग्लोबल सॉफ्ट पावर ब्रांड बन सके।

सुमंत ने कहा कि अभी पिछले ही सप्ताह ग्लासगो के जलवायु शिखर सम्मेलन में भारत ने सूर्य ऊर्जा की महत्ता विश्व को बताई है। साथ ही ‘वन सन, वन वर्ल्ड एंड वन ग्रिड‘ विचारधारा को विश्व पटल पर आगे किया है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भारत प्राचीन समय से ही सूर्य की महत्ता को समझता है और उसकी अनुभूति के लिए ही प्राचीन काल से छठ पूजा करने की प्रथा है। भारत के इस प्राचीन सूर्य उपासना के पर्व को अब एक ग्लोबल ब्रांड बनाने की जरूरत है, जो भारत एक सॉफ्ट पावर ब्रांड भी बनकर अंतरराष्ट्रीय पटल पर उभरे।

उल्लेखनीय है कि परिमल पिछले वर्ष प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका की ओर से आयोजित आईटी प्रोफेशनल और आईटी इंटेलिजेंस विशेषज्ञों की ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेता रहे हैं। वह बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं। उनकी कंसल्टेंसी कंपनी लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग करेगी।

Content Writer

Ramanjot