अरवल शिक्षा विभाग कार्यालय में अचानक लगी आग... महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर हुए राख

1/19/2023 11:05:22 AM

अरवलः बिहार के अरवल जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड में शिक्षा विभाग के कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। हालांकि आग लगने का कारण का पता अभी तक नहीं चल पाया है। वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग बुझाई। इस दौरान जरूरी दस्तावेज और कमरे में रखे फर्नीचर जलकर खाक हो गए।



जरूरी दस्तावेज जलकर हुए खाक
जानकारी के मुताबिक, सदर प्रखंड मुख्यालय के समीप शिक्षा विभाग सहित कई कार्यालय एक ही भवन में संचालित किए जा रहे हैं। प्रत्येक दिन की तरह कामकाज करने के उपरांत विभाग के मुख्य गेट पर तालाबंदी किया गया था, लेकिन अचानक वहां पर आग लग गई। हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी उपलब्ध कराई गई है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग बुझाई। इस दौरान जरूरी दस्तावेज और कमरे में रखे फर्नीचर जलकर खाक हो गए। गौरतलब है कि अरवल जिले में शिक्षक नियोजन को लेकर कई बार फर्जी शिक्षकों का मामला सामने आ चुका है। वहीं असामाजिक तत्वों द्वारा फर्जी शिक्षक नियोजन के मामले को दबाए जाने के उद्देश्य से इस प्रकार की घटना को अंजाम दी जाने की आशंका जताई जा रही है।



बता दें कि जिला शिक्षा पदाधिकारी सेवी आग लगने के मामले पर कहा कि शॉर्ट सर्किट प्रथम दृष्टया लगती है, लेकिन जांच का विषय है। फिलहाल सभी जलने वाले सामग्रियों की सूची बनाकर एफआईआर दर्ज करवाई गई। वहीं फर्जी नियोजन शिक्षक के बहाली की प्रक्रिया के तहत निगरानी विभाग के द्वारा जांच की प्रक्रिया भी होनी थी, लेकिन फाइल जलकर जांच से पहले ही खाक हो गया। इसके अतिरिक्त मामले की जांच की जा रही है। 


 

Content Editor

Swati Sharma