2000 रूपए के नोट वापस लिए जाने पर बोले विजय चौधरी- "देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को ढकने के लिए उठाए जा रहे ऐसे कदम"

5/23/2023 4:35:30 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): 2000 रुपए के नोट वापस लिए जाने पर बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को ढकने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं, देश की अर्थव्यवस्था काफी खराब है। जब बंद करना था तो फिर इसे लाया क्यों गया? कुल मिलाकर यही है कि अर्थव्यवस्था इनके नियंत्रण में नहीं है।

"अगर नोट वापस लेना ही था तो और समय देते"
विजय चौधरी ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। यह सब कदम जो उठाते हैं, कभी नोट बंद कर देते हैं, कभी नोट चालू कर देते हैं। यह सब यही इशारा किया जा रहा है कि देश की वित्तीय अर्थव्यवस्था अच्छी नहीं है। केंद्र सरकार परेशान है, नोट वापस लेना बेचैन कदम है, लोगों की परेशानी देखिए। बैंक बाजार में क्या स्थिति है? नोट वापस लेना था तो इतना कम समय क्यों? अगर नोट वापस लेना ही था तो और समय देते क्या दिक्कत थी? उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार मेरे समझ से देश की खराब आर्थिक और वित्तीय स्थिति को छुपाने के लिए या मुद्दे को डायवर्ट करने के लिए यह सब कर रही हैं।

"नीतीश कुमार के विपक्षी एकता का ही परिणाम है कि..."
विपक्षी एकता पर कहा कि शुभ मुहूर्त में एकता की बात निकली है और उसके बहुत अच्छे परिणाम होंगे। जल्द ही इस पूरे मामले पर विपक्ष एकता को लेकर विपक्षी दलों से बातचीत चल रही है और जल्द एक बड़ा फैसला होगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के विपक्षी एकता का ही परिणाम है कि अब विपक्ष के लोग एक दूसरे से बातचीत करने लगे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक विपक्षी एकता को लेकर मीटिंग और डेट की बात है। इसकी सूचना आपको बहुत जल्दी दी जाएगी। सभी लोगों से डेट और मीटिंग को लेकर बातचीत चल रही है।

"भाजपा वालों से और उम्मीद भी नहीं कर सकते"
नेता विरोधी दल विजय सिन्हा के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश सरकार की नल जल योजना की पोल खोलेंगे और यात्रा करेंगे। इसको लेकर विजय चौधरी ने कहा कि अच्छी बात है, जहां घूमना है घूमे। इससे ज्यादा भाजपा वाले से उम्मीद भी नहीं कर सकते हैं। अगर वह  पोल खोलने के लिए जा रहे हैं तो यह याद रखना चाहिए कि केंद्र की सरकार ने ही इस योजना को लेकर बिहार को पुरस्कार भी दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ कमी लाते हैं तो सरकार उसे सुधारने का प्रयास करेंगी।
 

Content Editor

Swati Sharma