मणिपुर में अध्ययनरत छात्रों को लाया जा रहा पटना, CM नीतीश बिहार के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित

5/8/2023 12:24:40 PM

 

पटनाः मणिपुर में रह रहे बिहारी छात्रों को सकुशल बिहार लाने की व्यवस्था की जा रही है। मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर अध्ययनरत छात्रों को विशेष विमान से पटना लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छात्रों की सकुशल वापसी को लेकर संवेदनशील हैं। 

दरअसल, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद नई दिल्ली में स्थानिक आयुक्त छात्रों को स्थानीय बसों के माध्यम से एयरपोर्ट तक लाएगी और फिर विशेष विमान से उन्हें पटना लाएगी। मणिपुर के इम्फाल से सुबह 6 बजे विशेष विमान चलकर सुबह 7 बजकर 35 मिनट पर पटना पहुंचेगा। छात्रों की सुरक्षा और उनकी सकुशल वापसी को लेकर सीएम के निर्देश के आलोक में कार्य किया जा रहा है।

बिहार के लोगों की सुरक्षा व संरक्षा को लेकर नीतीश चिंतित
वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, ‘‘पूर्वोत्तर राज्य में हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से मणिपुर में उनके समकक्ष से बात करने को कहा है ताकि वहां रह रहे बिहार के लोगों को समुचित सुरक्षा मिल सके।'' बयान के अनुसार, कुमार मणिपुर में रह रहे बिहार के लोगों की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि राज्य के जो लोग घर लौटना चाहते हैं, उनकी सुरक्षित वापसी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।'' बता दें कि मणिपुर में बहुसंख्यक मेइती समुदाय द्वारा उसे अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में ‘ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर' (एटीएसयूएम) की ओर से बुधवार को आयोजित ‘आदिवासी एकजुटता मार्च' के दौरान चुराचांदपुर जिले के तोरबंग क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी।

Content Writer

Nitika