बिहार इंटर परीक्षा: कोई गरीबी तो कोई कोरोना का बहाना बना मांग रहा नंबर, शिक्षकों की नहीं थम रही हंसी

3/21/2021 1:17:05 PM

 

नवादाः बिहार इंटर की परीक्षा में परिक्षार्थियों की अजीबो गरीब कॉपियां देखकर शिक्षकों की हंसी नहीं थम रही है। किसी परीक्षार्थी ने बुखार के नाम पर तो कोई गरीबी और शादी के नाम पर नंबर मांग रहा है। वहीं छात्रों के बहाने बनाकर पास करने की अपील देखकर शिक्षक भी हंसते-हंसते लोट-पोट हो गए हैं।

दरअसल, नवादा जिले के 4 केन्द्रों पर इंटरमीडिएट परीक्षा के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन किया गया। मूल्यांकन के दौरान कुछ छात्रों ने प्रश्नों के जवाब में ऐसी-ऐसी बातें लिखी हैं कि मूल्यांकन कार्य में लगे जांचकर्ता भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएं हैं। कोई गरीब बेटी बनकर तो किसी ने बीमारी का बहाना बनाकर पास करने की मिन्नतें की है। किसी ने कोरोना संकट की वजह से पढ़ाई बाधित होने की बात कहते हुए उत्तीर्ण की अपील की है। |

वहीं कॉपी की जांच में लगे शिक्षकों ने बताया कि अधिकत्तर छात्रों ने अपनी कॉपी में फेल नहीं करने की अपील की है। कुछ ने बीमार रहने और कोरोना संक्रमित होने की वजह से पढ़ाई नहीं कर पाने का जिक्र किया है। इतना ही नहीं किसी की कॉपी तो ऐसी भी मिली, जिसमें जवाब देने की जगह प्रश्न को ही कई बार लिख दिया गया है। बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है। इसके लिए उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम लगभग पूरा हो चुका है।

Content Writer

Nitika