छात्र नेता लालू ने प्रोफेसर को जड़ा थप्‍पड़, मामले की जांच के लिए कुलपति ने गठित की कमेटी

4/2/2021 5:21:46 PM

 

भागलपुरः बिहार में छात्र राजद नेता लालू ने 4 दिन पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्‍वविद्यालय के एक प्रोफेसर को उस समय थप्‍पड़ जड़ दिया, जब वह कक्षा ले रहे थे। इस घटना के बाद प्रोफेसर ने न्याय की गुहार लगाई। वहीं मामले की जांच के लिए कुलपति ने कमेटी का गठन किया है।

दरअसल, 26 मार्च को बिहार बंद के दौरान छात्र राजद और अंग क्रांति सेना के लोग विश्वविद्यालय की विभिन्न इकाईयों को बंद करवा रहे थे। इस दौरान छात्र संगठनों के लोग पीजी हिंदी विभाग बंद करवाने पहुंचे। वहां डॉ. दिव्यानंद देव कक्षा ले रहे थे। इसी बीच कुछ समर्थकों ने दिव्यानंद को पीट दिया। दिव्यानंद ने इस मामले में छात्र राजद के लालू, चंदन सहित कई लोगों पर विश्वविद्यालय पुलिस चौकी में केस दर्ज करवाया।वहीं इस मामले में जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। तिमांविवि की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता द्वारा 3 दिनों के अंदर इस मामले की रिपोर्ट मांगी गई थी।

बता दें कि कुलपति के आदेश पर अनुशासन समिति की सामान्य बैठक हुई थी। बैठक में पीड़ित शिक्षक से घटना के बारे में जानकारी ली गई थी। लेकिन आरोपित पक्ष से संपर्क नहीं हो सका था। हालांकि आरोपित एक छात्र नेता को उन्होंने बुलाकर बात की थी। किंतु उन्होंने लिखित रूप में पूछने की बात कही।

Content Writer

Nitika