सत्र के दौरान ऐसी कोई बैठक नहीं बुलाई जाए, जिसमें विधायकों का शामिल होना अपेक्षित होः सिन्हा

3/3/2021 4:46:46 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज नियमन दिया कि चलते सत्र के दौरान ऐसी कोई भी बैठक नहीं बुलाई जाए, जिसमें विधायकों का शामिल होना अपेक्षित हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को विधानसभा में सदस्यों की ओर से इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह इस संबंध में परिपत्र जारी करे कि कोई भी विभागीय या निकाय की बैठक चलते सत्र के दौरान नहीं बुलाई जाए, जिसमें विधायकों का शामिल होना अपेक्षित हो। उन्होंने कहा कि इस निर्देश का जो भी अधिकारी पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इससे पूर्व भाजपा के संजय सरावगी ने इस मामले को उठाया और कहा कि चलते सत्र के दौरान कुछ कार्यक्रम और बैठक आयोजित की गई हैं, जिसमें विधायकों का शामिल होना अपेक्षित होता है। दरअसल ऐसी बैठकों से विधानसभा की कार्यवाही में बाधा उत्पन्न होती है। इस तरह की बैठकों का आयोजन विशेषाधिकार हनन के दायरे में आता है। उन्होंने कहा कि उन्हें दरभंगा में एक बैठक में शामिल होने का निमंत्रण मिला है जबकि विधानसभा का सत्र चल रहा है। |

बता दें कि राजद के भाई वीरेंद्र ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि जब सत्र चल रहा हो तब कोई भी विभागीय बैठक नहीं बुलाई जानी चाहिए, जिसमें सदस्य के तौर पर विधायकों का शामिल होना अपेक्षित हो।
 

Content Writer

Nitika