'केंद्र जाति आधारित जनगणना नहीं कराती है तो नीतीश अपने संसाधनों से कराएं यह काम'

7/26/2021 11:08:23 AM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश सरकार को सुझाव दिया यदि केंद्र सरकार जाति आधारित जनगणना नहीं करवाती है तो राज्य में वह अपने संसाधनों से इस काम को करवाए।

तेजस्वी यादव ने नई दिल्ली से लौटने के बाद पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जाति आधारित जनगणना के लिए दबाव डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुमार जिस तरह विनम्रता के साथ जाति आधारित जनगणना के लिए अनुरोध कर रहे हैं उसकी आवश्यकता नहीं है। उन्हें इसके बजाय जाति आधारित जनगणना करवाने के लिए दबाव डालना चाहिए। कुमार राजग का हिस्सा है और वह दबाव बना कर केंद्र सरकार को जाति आधारित जनगणना के लिए मजबूर करने की स्थिति में है।

नेता प्रतिपक्ष ने सुझाव दिया कि केंद्र सरकार यदि इसके लिए बिल्कुल ही तैयार नहीं होती है तो मुख्यमंत्री कुमार को अपनी सरकार के संसाधनों का उपयोग कर राज्य में जाति आधारित जनगणना करवानी चाहिए। यादव ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विपक्ष के विधायकों के साथ मारपीट के मामले में 2 पुलिसकर्मियों के निलंबन के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि यह केवल एक दिखावा है। उन्होंने कहा कि आखिर 23 मार्च को सौ पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को विधानसभा में क्यों बुलाया गया और उन्हें विपक्ष के विधायकों के साथ दुर्व्यवहार तथा हाथापाई करने का किस ने आदेश दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static