IAS अफसर की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करने पर बोले तेजस्वी- अपने पद का दुरुपयोग कर रहे नीतीश

7/18/2021 1:14:48 PM

पटनाः राजद नेता तेजस्वी यादव ने अनुसूचित जाति-जनजाति (एससी-एसटी) थाना अध्यक्ष के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी सुधीर कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी 5 घंटे से अधिक समय तक थाने में बैठा रहा, लेकिन पुलिस ने उसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की। बिहार के सीएम को आगे आकर सफाई देनी चाहिए। मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं हो सकती? सीएम नीतीश कुमार अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। वहीं इससे पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव ने शनिवार को ट्विटर पर सुधीर कुमार के थाना में इंतज़ार करते हुए तस्वीर और खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, 'नीतीश कुमार ने बिहार को सर्कस बना दिया है। खबर पढ़, माथा पकड़िए। नीतीश कुमार द्वारा कुचक्र रच अनुसूचित जाति वर्ग के कर्मठ अपर मुख्य सचिव के साथ ऐसा सलूक करना और स्वयं सहित भ्रष्ट अधिकारियों को बचाना नीतीश कुमार के असल चाल चरित्र और चेहरे को उजागर करता है।'

बता दें कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एवं सामान्य प्रशासन विभाग में मुख्य जांच आयुक्त सुधीर कुमार शनिवार को कई अधिकारियों के खिलाफ शिकायत लेकर एससी-एसटी थाने पहुंचे लेकिन थानाध्यक्ष ने उनकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की और उठकर बाहर चले गए। सुधीर कुमार ने कहा कि थानाध्यक्ष कहां गए, उन्हें नहीं पता लेकिन वह जब तक नहीं आ जाते वह प्रतीक्षा करेंगे।

Content Writer

Nitika