बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़ेगीः तारकिशोर प्रसाद

7/20/2021 5:07:16 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़ेगी और इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

तारकिशोर प्रसाद ने उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के साथ सोमवार को फतुहा औद्योगिक क्षेत्र में नवनिर्मित पूर्वोत्तर भारत के आधुनिकतम संयंत्र साईं नाथ पॉलीमर का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार के संकल्पों को पूरा करने की दिशा में ठोस कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बिहार में औद्योगिक प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़ेगी एवं रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति तथा इथेनॉल नीति के माध्यम से इस दिशा में बेहतर प्रयास किए हैं। इससे बिहार में औद्योगिक निवेश की संभावना बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए हर तरह की सुविधा मुहैया करा रही है। प्रसाद ने कहा कि टॉपलाइन इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने साईं नाथ पॉलीमर के रूप में प्लास्टिक पाइप, फिटिंग एवं वाटर टैंक का आधुनिकतम संयंत्र लगाकर बेहतर पहल की है। उन्होंने उद्योगपतियों का आह्वान करते हुए कहा कि बिहार सरकार ने नई औद्योगिक नीतियों के माध्यम से राज्य में बेहतर औद्योगिक माहौल कायम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static