डिप्टी CM तारकिशोर बोले- स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्वयन में सुनिश्चित हो जनसहभागिता

4/8/2021 1:10:58 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री और नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने स्मार्ट सिटी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित करने पर बल दिया और कहा कि इसकी जानकारी आमलोगों को भी दी जाए।

तारकिशोर प्रसाद ने बुधवार को स्मार्ट सिटी के अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए बिहार के चार शहर चयनित हैं, जिनमें पटना, बिहारशरीफ, भागलपुर और मुजफ्फरपुर शामिल हैं। इन योजनाओं के क्रियान्वयन में पूर्व में ही अनावश्यक विलंब हुआ है लेकिन अब आवश्यकता इस बात की है कि स्मार्ट सिटी की सभी योजनाएं मिशन मोड में संचालित हो।

उप मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी योजना के क्रियान्वयन में जनसहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि इसकी जानकारी आमजन को भी दी जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों के विषय में संबंधित नगर निगम के महापौर एवं पार्षदों को जानकारी दी जाए एवं क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक विचार-विमर्श में भी उन्हें शामिल किया जाए ताकि स्मार्ट सिटी के तहत स्थानीय स्तर की जरूरतों को भी शामिल करते हुए इलाके को विकसित किया जा सके।


Content Writer

Ramanjot

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static