पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए और 15 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाए सरकार: सुशील मोदी

4/4/2023 8:48:18 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जल्द 15 एकड़ अतिरिक्त भूमि उपलब्ध करवाए, ताकि प्रदेश को आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक और हवाई अड्डे की सौगात केंद्र सरकार दे पाए।

सुशील मोदी ने बयान जारी कर कहा कि राज्यसभा में उनके प्रश्नों के उत्तर में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जो जानकारी दी, उससे साफ है कि पूर्णिया हवाई अड्डे के विस्तार के लिए जमीन देने में राज्य सरकार टाल मटोल कर रही है। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा विस्तार के लिए जमीन देने में देर की गई और जब दी भी गई तो उत्तर के बजाय ठीक विपरीत दक्षिण दिशा में।

वहीं भाजपा सांसद ने कहा कि विस्तारित हवाईअड्डे को एनएच से जोड़ने पर राज्य सरकार की सहमति हाल में प्राप्त हुई लेकिन अतिरिक्त 15 एकड़ भूमि की मांग के बारे में अभी तक कोई उत्तर नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बार-बार पूर्णिया हवाईअड्डा विस्तार के लिए जमीन उपलब्ध करवा देने का दावा करते हैं, जबकि यह पूरा सच नहीं है।

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की पहल से ही पटना और दरभंगा हवाई अड्डे का आधुनिकीकरण हुआ। अब पूर्णिया और बिहटा एयरपोर्ट का विस्तार होना है। इसमें अपेक्षित सहयोग करने में राज्य सरकार को तेजी दिखानी चाहिए।

Content Writer

Nitika