भ्रष्टाचार के आरोपी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को अविलंब बर्खास्त करें नीतीश: सुशील मोदी

3/20/2023 8:34:08 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महज 29 साल की उम्र में भ्रष्टाचार कर एबी एक्सपोर्ट, एके इंफोसिस्टम जैसी कंपनियों तथा अन्य माध्यम से 52 से ज्यादा अवैध संपत्ति के मालिक बन बैठे तेजस्वी प्रसाद यादव को उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की।

सुशील मोदी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यादव ने न तो कभी नौकरी की, न ही कभी व्यापार किया। पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाए। क्रिकेट में भी फेल रहे। कोई पुश्तैनी संपत्ति भी नहीं थी। इसके बावजूद नई दिल्ली के सबसे महंगे इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, डी-1088 के 500 वर्ग मीटर जमीन पर बने 4 मंजिला मकान के मालिक हैं, जिनका वर्तमान मूल्य 150 करोड़ से ज्यादा है। यह वही मकान है, जहां नई दिल्ली में तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। यह वही मकान है, जहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तेजस्वी से पूछताछ की थी। आखिर 150 करोड़ के इस आलीशान मकान के मालिक यादव कैसे बन गए।

वहीं भाजपा सांसद ने तेजस्वी मात्र 4 लाख की पूंजी लगाकर 150 करोड़ के इस मकान के मालिक बन गए। डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का मकान एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति है, जिसके मालिक तेजस्वी यादव है। एबी एक्सपोर्ट ने 1996 से आज तक न तो कोई व्यापार किया और न ही इसका कोई टर्नओवर है, न ही कोई कर्मचारी है। इस कंपनी ने केवल तेजस्वी के लिए संपत्ति खरीदने का काम किया।
 

Content Writer

Nitika