गुजरात में JDU उम्मीदवार ने सबसे कम वोट लाने का बनाया रिकॉर्डः सुशील मोदी

12/11/2022 10:39:12 AM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जहां भाजपा ने गुजरात में 156 सीट जीतकर रिकॉर्ड कायम किया वहीं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) उम्मीदवार ने राज्य में सबसे कम वोट लाने का रिकॉर्ड बनाया है।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि जहां भाजपा ने गुजरात में 156 सीट जीतकर रिकॉर्ड कायम किया वहीं जदयू के बापूनगर विधानसभा के उम्मीदवार पठान इम्तियाज सिदखान ने 30 वोट लाकर गुजरात में सबसे कम वोट लाने का रिकॉर्ड बनाया है। चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा को 52.50 प्रतिशत मत मिले वहीं जदयू को शून्य प्रतिशत मत प्राप्त हुए। मोदी ने कहा कि आम आदमी पार्ट (आप) ने 13 प्रतिशत वोट प्राप्त कर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त कर लिया वहीं जदयू शून्य प्रतिशत मत हासलि कर क्षेत्रीय पार्टी के दर्जे तक सीमित रह गई। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता मरे हुए घोड़े के समान है जिसको जितनी भी चाबुक लगाई जाए वह घोड़ा और खड़ा नहीं हो सकता।

भाजपा सांसद ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने बलबूते दो राज्यों में सरकार और राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा आप को दिला दिया। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने गृह राज्य में भी बड़ी मुश्किल से 45 सीट अपनी पार्टी को जिता पाए। उन्होंने कहा कि कुढ़नी और गुजरात पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह चुप क्यों है। सिंह की दूसरी पारी की शुरुआत हार से हो रही है। बेहतर है कि जदयू अपना विलय राजद में कर तेजस्वी प्रसाद यादव को बिहार की कमान सौंप दें।

Content Writer

Ramanjot