केंद्रीय विद्यालयों में कोविड से अनाथ हुए बच्चों के लिए विशेष प्रावधान सराहनीय कदमः सुशील मोदी

4/28/2022 10:01:43 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने केंद्रीय विद्यालयों में सांसद एवं कलेक्टर कोटा समाप्त करने तथा कश्मीरी विस्थापितों, कोविड में अनाथ हुए बच्चों, केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए विशेष प्रावधान किए जाने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को बधाई दी है।

सुशील मोदी ने बुधवार को कहा कि वे संसद में लगातार सांसद एवं कलेक्टर कोटा समाप्त करने की मांग करते रहे थे। इन 40 हजार के लगभग कोटा में न तो आरक्षण का प्रावधान था और न ही योग्यता के आधार पर अनुशंसा होती थी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से सांसदों की जान बची। 10 कोटा के लिए सैकड़ों लोग सिफारिश लेकर आते थे और सांसद को लोगों की नाराजगी का कोपभाजन बनना पड़ता था।

भाजपा सांसद ने कहा कि कोविड में अनाथ हुए बच्चों को प्रत्येक जिले में 10 एवं केंद्रीय सुरक्षा बल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) एवं कश्मीरी विस्थापितों के बच्चों के लिए विशेष प्रावधान सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालयों की संख्या बढ़ाने, प्रत्येक कक्षा में सेक्शन बढ़ाने एवं जहां संभव हो वहां अतिरिक्त पाली प्रारंभ करने की आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static