शराबबंदी को जन समर्थन, हिम्मत है तो RJD इसे खत्म करने की करे घोषणा: सुशील मोदी

1/19/2022 12:19:37 PM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में शराबबंदी को व्यापक जनसमर्थन प्राप्त है और यदि हिम्मत है तो राजद और कांग्रेस इसे खत्म करने की घोषणा करे।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पूर्ण मद्य निषेध कानून को बिहार की आम जनता, विशेष कर महिलाओं का व्यापक समर्थन प्राप्त है। यदि राजद और कांग्रेस में हिम्मत है, तो वे घोषणा करें कि उनकी सरकार गलती से भी बन गई, तो वे शराबबंदी कानून को खत्म कर देंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'भाजपा शासित गुजरात और बिहार में पूर्ण मद्यनिषेध लागू है, इसलिए जब हम यहां इस कानून की समीक्षा की बात करते हैं, तब इसका अर्थ कानून को समाप्त करना नहीं। हमारा मत है कि शराबबंदी कानून को बेहतर ढंग से लागू करने और कमजोरियों को दूर करने के उपाय खोजे जा सकते हैं।


सुशील मोदी ने कहा कि देश में बलात्कार, दहेज प्रथा और मादक पदार्थों के सेवन के विरुद्ध भी कड़े कानून हैं, लेकिन न ऐसे मामलों में अपराध खत्म हो गए, न कोई इन कानूनों को समाप्त करने की बात करता है। उन्होंने कहा कि झारखंड सहित बिहार के तीनों पड़ोसी राज्यों में शराबबंदी लागू न होना और नेपाल से खुली सीमा का होना शराबबंदी लागू करने की बड़ी चुनौतियाँ हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि समाज सुधार और जनहित के काम क्या चुनौतियों के डर से बंद कर दिए जाने चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static