100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होना विपक्ष की नकारात्मकता पर सेवाभाव की विजयः सुशील मोदी

10/22/2021 10:39:57 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कोरोना के 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य तेजी से पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि यह विपक्ष की नकारात्मकता पर सेवाभाव की विजय है।

सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि भारत ने कोरोना के 100 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य जिस तेजी से पूरा किया, वह वैश्विक महामारी से लड़ने में दुनिया के सामने मील का पत्थर है। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यदि इस नई महामारी से बचाव के लिए भारत में टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों और दवा कंपनियों को प्रोत्साहित न किया होता, तो टीकाकरण में इतनी बड़ी सफलता मुश्किल होती।' 

"हम दुनिया के कई देशों की मदद कर पाए" 
भाजपा सांसद ने कहा कि पहले पोलियो की बीमारी या हैजा-चेचक जैसी महामारी के टीके विकसित करने में 10-20 साल लगते थे और उन्हें किसी देश से आयात करना पड़ता था, जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक साल के भीतर कोरोना के दो टीके विकसित किए। इससे अपने देशवासियों के लिए टीके की कमी नहीं हुई, आयात करने की मजबूरी नहीं हुई, बल्कि हम अमेरिका, ब्राजील सहित दुनिया के कई देशों की मदद कर पाए। 

"दोनों खुशियों से मुंह फेर रहा विपक्ष" 
मोदी ने कहा कि यह सुखद संयोग है कि जिस दिन 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया गया, उसी दिन बिहार विधानसभा के 100 वर्ष पूरे होने का उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता में डूबा विपक्ष इन दोनों खुशियों से मुंह फेरे रहा। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष ने भारतीय टीके का मजाक उड़ाया, भ्रम फैलाकर गरीबों को इससे वंचित रखने की कोशिश की और राजद के राजकुमारों ने विदेशी टीके लेकर अपना दुराग्रह प्रकट किया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की सफलता विपक्ष के फैलाए अंधकार पर सेवा-भाव के प्रकाश की विजय है। यह भी एक दीवाली है।

Content Writer

Ramanjot