बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला निंदनीय, कांग्रेस ने क्यों साधी चुप्पी: सुशील मोदी

10/20/2021 12:52:24 PM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले की कड़ी निंदा की और इस मामले में कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बांग्लादेश में मंदिरों और हिंदुओं के 70 घरों पर हमले, तोड़फोड़ तथा आगजनी की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे वहां के जमात-ए-इस्लामी और लश्कर-ए-तैयबा जैसे कट्टरपंथी संगठनों का हाथ है। ये लोग इस्लाम और बंग्लादेश को बदनाम करने पर तुले हैं। भाजपा सांसद ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने हिंदुओं पर हमले को गंभीरता से लिया और वहां के गृह मंत्री असदुज्जमा ने दंगाइयों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस रंगपुर इलाके में दुर्गापूजा के समय से हमले शुरू हुए, वहां विशेष पुलिस बल भेजी गई। 52 लोगों की गिरफ्तारी हुई।

सुशील मोदी ने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस बताये कि उसे पड़ोसी देशों में हिंदू, सिख, जैन, पारसी अल्पसंख्यकों के जान-माल की चिंता उसे क्यों नहीं है। पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध क्यों किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने सरदार पटेल की कश्मीर-नीति की निंदा चुपचाप सुनी और बांग्लादेश की चुनिंदा हिंसा की घटनाओं पर बयान तक जारी नहीं किया।

Content Writer

Nitika