केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास से बिहार में नहीं होगी रेमडेसिविर व ऑक्सीजन की किल्लतः मोदी

5/8/2021 4:30:24 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार के प्रयास से बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन तथा अन्य आवश्यक दवाओं की किल्लत नहीं होगी।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 10 दिनों में बिहार को केंद्र सरकार से जहां रेमडेसिविर के 50 हजार वायल मिले हैं, वहीं अगले 10 दिनों में एक लाख वायल और मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पेट्रोलियम मंत्रालय राज्य के सभी 09 मेडिकल कॉलेजों में अगले 3 महीने में 18 करोड़ की लागत से प्रति मिनट ढाई हजार लीटर ऑक्सीजन उत्पादन करने वाले उच्च क्षमता का प्लांट तथा एन एच ए आई राज्य के 15 अनुमंडलों में प्रति मिनट 960 लीटर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगा रहा है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने भी ऑक्सीजन की ढुलाई के लिए बिहार को छह टैंकर उपलब्ध कराया है।

भाजपा के सांसद ने कहा कि कोविड के गंभीर मरीजों को विशेष परिस्थिति में दी जाने वाली विदेशों से आयातित काफी महंगी टोसिल्ली ज़ुम्ब दवा की 150 वायल बिहार को अब तक मिल चुकी है, जबकि बहुत जल्द उसकी 120 वायल और प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर की किल्लत के मद्देनजर पहले ही उसके निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के साथ ही उसके रॉ मैटेरियल पर आयात शुल्क समाप्त कर कीमत में भी भारी कटौती कर दी थी। मोदी ने कहा कि रेमडेसिविर, ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक दवाओं की आपूर्ति में पर्याप्त सुधार से जहां बाजार में इनकी किल्लत दूर होगी वहीं कोविड मरीजों को भी परेशानी से निजात मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static