सुशील मोदी बोले- विपक्ष के उकसावे पर किसान नेता लड़ रहे बिचौलियों के हित की लड़ाई

1/16/2021 10:02:54 AM

पटनाः राज्यसभा सांसद एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कृषि कानून के विरोध में आंदोलनरत किसानों से केंद्र सरकार की नौवें दौर की वार्ता विफल होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि विपक्ष के उकसावे पर कृषक नेता बिचौलियों के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि दिल्ली को जाम कर दो करोड़ लोगों के मौलिक अधिकारों को बंधक बनाए रखने वाले किसान अपने आंदोलन के 51वें दिन केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच नौवें दौर की वार्ता का भी विफल होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है किसान नेता बिचौलियों के हित की अंतिम लडाई लड़ रहे हैं।

सुशील मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अंतररष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने स्वीकार किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भारत जैसे बड़े कृषि प्रधान देश के लिए जो नए कृषि कानून बनाए उनसे किसानों और उनकी पैदावार खरीदने वालों के बीच सीधा संबंध बनेगा, ग्रामीण क्षेत्र को बल मिलेगा और बिचौलियों का दबाव कम होगा। उन्होंने कहा कि जो बात एक वैश्विक संगठन की समझ में आती है और जिससे देश के अनेक कृषि विशेषज्ञ भी सहमत हैं उसे विपक्ष के उकसावे पर आंदोलन करने वाले किसान नेता समझने को तैयार नहीं हैं।

Ramanjot