सुशील मोदी बोले- कांग्रेस ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सोमनाथ मंदिर उद्घाटन का भी किया था विरोध

12/4/2020 2:12:54 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राममंदिर शिलान्यास की तरह ही प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन का भी कांग्रेस ने विरोध किया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने गुरुवार को यहां देशरत्न डॉ. प्रसाद की जयंती के अवसर पर टी. के. घोष एकेडमी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब अयोध्या में बहुप्रतीक्षित भव्य राममंदिर निर्माण का शिलान्यास किया तो कांग्रेस और वामपंथियों ने तीखा विरोध किया, उसी तरह वर्ष 1951 में पुनरोद्धार के बाद सोमनाथ मंदिर का राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद द्वारा उद्घाटन करने का भी प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने विरोध किया था। लेकिन, पं. नेहरू के विरोध का डॉ. प्रसाद ने परवाह नहीं किया।

सुशील मोदी ने कहा कि ग्यारहवीं सदी में महमूद गजनवी ने सोमनाथ मंदिर को तोड़ दिया था। जिस तरह से इसका पुनरोद्धार महात्मा गांधी की सलाह पर सरकार की जगह जनता के धन से किया गया उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राममंदिर के निर्माण के लिए जनसहयोग की अपील की है।

Ramanjot