जातीय जनगणना का मकसद समावेशी विकास से पूरा कर रही केंद्र और बिहार की सरकारः RCP सिंह

8/17/2021 10:36:44 AM

पटनाः केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर आज कहा कि यह उनकी पार्टी की मांग है लेकिन बिहार और केंद्र की सरकार समावेशी विकास के माध्यम से उस मकसद को प्राप्त कर रही है।

आरसीपी सिंह केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेवारी संभालने के बाद पहली बार पटना पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जातीय जनगणना को लेकर जो लोग सवाल और राजनीति कर रहे हैं उन्हें बिहार सरकार के सात निश्चय के मॉडल को अच्छी तरह से पहले समझ लेना चाहिए। समाज के हर वर्ग को आज विकास की धारा मिल रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार दोनों ही समावेशी विकास के मॉडल पर आगे बढ़ रही है। ऐसे में आरक्षण का मुद्दा भी समाप्त हो गया है। बगैर जातीय जनगणना के भी विकास समाज के सभी वर्ग तक पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए जनगणना आज भी होती है और इसका मकसद सभी जानते हैं। देश में 70 और 80 के दशक में आरक्षण की जिस तरह से बात होती थी अब वह दौर समाप्त हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static