महात्मा गांधी सेतु सुपर स्ट्रक्चर के कमजोर निर्माण की जांच कराएगा महागठबंधन: प्रेमचंद्र मिश्रा

8/1/2020 3:34:57 PM

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किए जाने के अपने आरोपों को फिर से दोहराया है। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद जब महागठबंधन की सरकार बनेगी तब इस मामले की जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।

मिश्रा ने कहा कि बिहार के चुनाव को ध्यान में रखकर महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि वह आज भी अपने इस आरोप पर कायम हैं कि इसके निर्माण कार्य में कमजोर स्टील का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर हुआ है। उन्होंने कहा कि विधान परिषद के अंदर और बाहर कई मौकों पर उन्होंने आवाज उठाई कि निर्माण कार्य के अनुबंध के तहत जंग रोधी स्टील के स्थान पर कम गुणवत्ता वाले स्टील का प्रयोग सुपर स्ट्रक्चर में किया गया है, लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान देने की बजाए मामले को दबाने की कोशिश की। यह भ्रष्टाचार और कमजोर निर्माण को प्रमाणित करने के लिए पर्याप्त है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि विभाग और निर्माण कार्य में लगी एजेंसी ने इस ओर ध्यान नहीं देकर बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा कि उनके पास दस्तावेजी प्रमाण है कि जंग रोधी स्टील का उपयोग स्ट्रक्चर निर्माण में न के बराबर हुआ है, जो अनुबंध के विपरीत है। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना तय है। सरकार बनते ही इस मामले की जांच करा कर भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को न सिर्फ बेनकाब किया जाएगा बल्कि सजा भी दिलाई जाएगी ।

Edited By

Ramanjot