बिहार में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत, जावड़ेकर ने जताया भरोसा

10/28/2020 9:12:25 AM

पटनाः केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को तीन चौथाई बहुमत मिलने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय चंद पैसे देकर और कुछ भी करके वोट पाने की राजनीति की बजाय भाजपा (BJP) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में विकास की राजनीति करती है।

जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बिहार में भाजपा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) तथा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) एक साथ हैं और बड़ी ताकत हैं। जनता का विश्वास हमारे साथ है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा (BJP) का एक ही मंत्र है सबका विकास तथा विकास केंद्रित राजनीति। उन्होंने कहा कि पहले देश में जाति एवं अन्य संकीर्ण राजनीति होती थी लेकिन पहली बार मोदी के नेतृत्व में भाजपा (BJP) ने विकास के आधार पर राजनीति की है और उसका परिणाम देखने को मिल रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह बिहार को दिए गए सवा लाख करोड़ रूपये के पैकेज के तहत होने वाले हर काम का हिसाब दे रहे हैं लेकिन बिहार के लोगों ने ऐसा भी समय देखा है जब पुल की रकम खर्च हो जाती थी लेकिन पुल बनता ही नहीं था। उन्होंने कहा कि अब काम भी हुआ, खर्च भी हुआ है और जनता को हिसाब भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार पैकेज के तहत 50 लाख करोड़ रुपये सड़क बनाने पर खर्च हुए हैं, जिसमें छपरा- मुजफ्फरपुर सड़क, भागलपुर में बाइपास, 21 हजार किलोमीटर की ग्रामीण सड़क तथा मुंगेर में 18 किलोमीटर लंबे पुल का निर्माण हो रहा है।

भाजपा (BJP) नेता ने कहा कि विकास की राजनीति की बदौलत राजग को बिहार में तीन चौथाई बहुमत मिलेगा और नीतीश कुमार चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे । जावड़ेकर ने कहा, ‘‘राजग के नेतृत्व वाली सरकार ने बिहार की जनता को सम्बल प्रदान करते हुए यहां के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किये हैं। महिलाओं को एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया, रेहड़ी-पटरी वालों तथा किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान की। जनता को सबल बनाने के हर सम्भव प्रयास किये हैं।''

Ramanjot