केन्द्र एवं राज्य सरकार देश के वीर शहीदों को सम्मान देने के लिए वचनबद्धः पंचायती राज मंत्री

2/15/2021 10:58:47 AM

भागलपुरः बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की केन्द्र एवं राज्य सरकार देश के वीर शहीदों को सम्मान देने के लिए वचनबद्ध है।

सम्राट चौधरी ने रविवार को भागलपुर जिले के सन्हौला प्रखंड के मदारगंज गांव में शहीद रतन ठाकुर के नाम से निर्मित ‘शहीद द्वार' का उद्घाटन करने के बाद कहा कि बिहार सरकार पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रतन कुमार ठाकुर के परिजनों को पूरी सहायता करेगी और उनके पैतृक गांव के अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाएगा। आज के दिन देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले गांव के वीर सपूत रतन कुमार ठाकुर को कभी भुलाया नहीं जा सकता है और उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। राज्य सरकार उनके अधूरे सपने को साकार करने का हरसंभव प्रयास करेगी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केन्द्र एवं राज्य सरकार देश के वीर शहीदों को सम्मान देने के लिए वचनबद्ध है।

मंत्री ने कहा कि वीर सपूत के परिजनों के साथ सरकार की पूरी सहानुभूति है और पूर्व में हुई सभी घोषणाओं पर जल्द अमल किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बातचीत भी करूंगा। साथ ही उसके पैतृक गांव मदारगंज में शहीद रतन कुमार के आदमकद प्रतिमा का निर्माण, गांव के मध्य विद्यालय का नामकरण उसके नाम से करने, सरकारी नियमानुसार परिजनों के नाम जमीन की बंदोबस्ती आदि अधूरे कामों को शीघ्र पूरा कराया जाएगा। समारोह को जिला परिषद के अध्यक्ष अनंत कुमार एवं प्रदेश भाजपा नेता राजकुमार सिंह ने भी संबोधित किया।

Content Writer

Ramanjot