केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पंचायतों को किया सशक्तः नित्यानंद राय

4/1/2022 6:03:30 PM

औरंगाबादः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने पंचायतों को सशक्त बनाकर गांवों का समग्र विकास करने की दिशा में ठोस प्रयास किया है।

नित्यानंद राय ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री के सदप्रयासों से पूरे देश और बिहार में राजग सरकार के कार्यों से राज्य के गांवों की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने कहा कि राजग शासनकाल में पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार बढ़ाए गए जिससे गांवों के विकास में काफी हद तक मदद मिली।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने गांवों का विकास कर और स्वराज लाकर महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने की दिशा में बेहतर प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यदि यहां के पंचायत तथा नगर निकाय प्रतिनिधि विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह को विजयी बनाकर भेजते हैं तो इस क्षेत्र का और तेजी से विकास हो सकेगा।

राय ने जनप्रतिनिधियों से राजग प्रत्याशी को मत देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज से 20 वर्षों पूर्व बिहार में जंगलराज की स्थिति थी तथा अपराधियों का बोलबाला था लेकिन आज स्थिति पूरी तरह बदल गई है और बिहार तेजी से तरक्की कर रहा है। इस मौके पर राजग प्रत्याशी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह और जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी उपस्थित थे।

 

Content Writer

Ramanjot