प्रधानमंत्री की सौगात से बिहार में होगा चौतरफा विकासः नित्यानंद राय

9/11/2020 9:44:50 AM

समस्तीपुरः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने गुरुवार को कहा कि समस्तीपुर समेत बिहार में मत्स्य पालन, पशुपालन एवं कृषि अनुसंधान के विस्तार की विभिन्न योजनाओं के लिए 294 करोड़ रुपए की बड़ी सौगात देना राज्य में विकास के साथ-साथ किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा।

नित्यानंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से जिले के पूसा स्थित डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में करीब 77 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले भी बिहार को आर्थिक पैकेज दिया था, जो विकास की कड़ी में एक बहुत बड़ा क्रांतिकारी कदम था। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भी प्रधानमंत्री केयर फंड के माध्यम से केंद्र सरकार ने बिहार के पटना जिले के बिहटा और मुजफ्फरपुर मे 500-500 बेड का कोविड अस्पताल दिया गया है।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मत्स्य पालन एवं गो पालन समेत अन्य कृषि क्षेत्रों में बिहार को दिए गए विशेष पैकेज किसानों की आमदनी को दोगुना करने का ठोस कदम है। केंद्र के इस आर्थिक पैकेज से बिहार खासकर उत्तर बिहार का चौतरफा विकास होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static