उपेंद्र कुशवाहा को पूरा सम्मान दिया है उन्हें कोई समस्या है तो आकर करें बात: नीतीश कुमार

1/26/2023 3:31:30 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को उन्होंने पूरा सम्मान दिया है, यदि उन्हें कोई समस्या है तो वह मीडिया के बजाए उनसे आकर बात करें।

नीतीश कुमार ने गुरुवार को गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस पर आयोजित झंडोत्तोलन समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा को वह पार्टी में लेकर आए और उन्हें सम्मानजनक पद दिया । उन्होंने कहा, 'उन्हें पूरा सम्मान मिला, इसके बावजूद वह केवल बाहर बयान दे रहे हैं। यदि उन्हें कोई परेशानी है तो वह मुझसे बात करें, बैठें, उनकी समस्या का समाधान होगा। मीडिया में बयान देने से कुछ नहीं होता है।'

गौरतलब है कि कुशवाहा जब नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती होकर अपना नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करा रहे थे तब वहां उनसे मिलने बिहार भाजपा के कई नेता गए थे। इसकी तस्वीर सामने आने के बाद उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी। दरअसल पिछले दिनों राजनीतिक गलियारे में उपेन्द्र कुशवाहा के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा जोरों पर थी,इसपर कुशवाहा ने सार्वजनिक तौर पर अपनी इच्छा का इजहार करते हुए कहा था, 'वह कोई संन्यासी नहीं है। अगर चर्चा चल रही है तो अच्छी बात है।' हालांकि इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसी खबरों को फालतू बताया और कहा कि सात दलों के महगठबंधन में मंत्रियों की संख्या तय कर दी गई है। जदयू की ओर से कोई नया मंत्री नहीं बनेगा। इसके बाद से ही कुशवाहा के नाराज होने की खबरें आ रही हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले शनिवार को जब पत्रकारों ने उपेंद्र कुशवाहा की भाजपा से बढ़ रही नजदीकियों के बारे में सवाल किया था तब उन्होंने कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है। वैसे वे तो दो-तीन बार हमें छोड़कर बाहर गए और फिर खुद आए। उनकी अभी क्या इच्छा है,उन्हें नहीं मालूम है।
 

Content Writer

Nitika