शराबबंदी को लेकर छापेमारी से लोगों में भय नहीं, खुशी है: नीतीश कुमार

11/23/2021 5:46:18 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को लेकर राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस की छापेमारी से लोगों में भय नहीं बल्कि खुशी है।

नीतीश कुमार ने सोमवार को राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल एवं राजकीय तिब्बी कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में शराब को लेकर विवाह समारोह में पुलिस की छापेमारी के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पुलिस को ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कुछ लोग शादी के कार्यक्रम में भी दारू पिलाने का इंतजाम करते हैं। इस संबंध में पुलिस को सूचना मिलने पर छापेमारी की जा रही है। इसको लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी को लेकर पुलिस की छापेमारी से लोगों में भय नहीं बल्कि खुशी है। शराबबंदी को लेकर पूरे बिहार में फिर से अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग खुद बिहार के विभिन्न जगहों पर जाकर लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरूक करेंगे। इससे लोगों में शराबबंदी के प्रति और जागरूकता आएगी।''

नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग शराब का सेवन नहीं करते हैं उनको इससे कोई दिक्कत नहीं है। पुलिस को शराब को लेकर कोई जानकारी मिली होगी, उसी के आधार पर छापेमारी की गई होगी। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। समाचार में जो बातें सामने आती हैं, उसको लेकर उनके कार्यालय के अधिकारी पूछताछ करते हैं। शराबबंदी को लेकर प्रशासन को एक-एक चीज देखने की जिम्मेदारी दी गई है। शराब पीना और शराब उपलब्ध करवाना गलत चीज है। यह अनैतिक और गैरकानूनी है। इस पर रोक लगाना और लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरुक करना हमारा मकसद है।

Content Writer

Nitika