बिहार की जनता ने लालू यादव और उनकी पार्टी को पूरी तरह से कर दिया खारिजः CM नीतीश

11/4/2021 12:13:24 PM

पटना/नई दिल्लीः बिहार में हुए उपचुनावों में जनता दल (यू) की जीत के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि राज्य की जनता ने उनके धुर-विरोधी लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। दोनों सीटों पर कुमार की पार्टी जनता दल (यू) ने राष्ट्रीय जनता दल को पराजित किया।

नीतीश कुमार ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, “उपचुनाव हमारे लिए एक दुखद मौका था, क्योंकि हमारे मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण उपचुनाव की नौबत आई। मैंने हमेशा माना है कि लोगों की इच्छा सर्वोपरि है। जनता ने हम पर भरोसा जताया है। जब तक उनका विश्वास बना रहेगा, हम उनकी सेवा करते रहेंगे।” नीतीश ने नवनिर्वाचित उम्मीदवारों-गणेश भारती और राजीव कुमार सिंह को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह में कहा, “हमारे उम्मीदवार जद (यू) के थे, लेकिन पूरे राजग ने जमीनी स्तर तक उनका मजबूती से समर्थन किया।” भारती और सिंह ने क्रमशः कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) और तारापुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है।

खराब स्वास्थ्य के बावजूद चुनाव प्रचार में उतरकर राजद की जीत का दावा करने वाले लालू प्रसाद की विफलता के बारे में भी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूँ? चुनाव के दौरान उन लोगों ने किस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया? यह अंतर है। हम लोगों की सर्वोच्चता में विश्वास करते हैं। वे (प्रसाद और उनका परिवार) हर किसी पर अधिकार जमाने में विश्वास करते हैं। लोगों ने अपनी पसंद साफ कर दी है।''

Content Writer

Ramanjot