दृढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच के साथ कोरोना के खिलाफ जंग में जीतेंगेः नीतीश कुमार

5/19/2021 12:40:41 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि द्दढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच के साथ राज्य के लोग कोरोना के खिलाफ इस जंग में अवश्य सफल होंगे।   

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने ऑडियो संदेश में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये 05 मई से 15 मई 2021 तक राज्य में लॉकडाउन लगाया गया। इसके सकारात्मक प्रभाव को देखते हुये लॉकडाउन को अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि अब कोरोना मरीज की संख्या में प्रतिदिन कमी भी आ रही है और उन्हें विश्वास है कि दृढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच के साथ राज्य के लोग कोरोना के खिलाफ जंग में अवश्य सफल होंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना जांच को और बढ़ाते हुए अब 01 लाख 25 हजार से अधिक जांच प्रतिदिन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से लॉकडाउन लागू किया गया है, सरकार सभी का ध्यान रख रही है। किसी की उपेक्षा नहीं की गयी है और पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद तक सहायता पहुंचे। इसके लिए पूरी टीम लगन एवं परिश्रम के साथ काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 मई को 22 जिलों के सामुदायिक किचेन का वर्चुअल टूर के माध्यम से वहां चलायी जा रही व्यवस्थाओं का उन्होंने जायजा लिया और कई लाभार्थियों से बातचीत की। जिलों के कई लाभार्थियों ने कहा कि सामुदायिक किचेन के माध्यम से अच्छा खाना मिल रहा है और कई लोगों ने यह भी कहा कि हमलोग खाना अपने बच्चों तथा बुजुर्गों के लिए घर पर भी ले जाते है। लाभार्थियों ने सीधे संवाद के दौरान कहा कि सरकार ने इस परिस्थिति में जो कदम उठाए हैं, वह सराहनीय है।

Content Writer

Nitika