पिछले 15 वर्ष में राज्य में स्थितियां काफी बदली, विपक्ष को समझ नहींः CM नीतीश

10/16/2020 6:05:19 PM

ईमामगंज/ओबराः विपक्ष पर ‘काम नहीं करने की आदत और समझ नहीं' होने का आरोप लगाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शु्क्रवार को दावा किया कि पिछले 15 वर्ष में उनकी सरकार ने सड़क, स्वास्थ्य, बिजली सहित हर क्षेत्र में विकास किया और राज्य की स्थिति पहले से काफी बदली है।

गया के ईमामगंज और औरंगाबाद के ओबरा में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘15 साल से हमें काम करने का मौका मिला। हमने हर क्षेत्र में काम और विकास किया है, चाहे सड़क हो, शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, बिजली हो, पानी हो। हर बार कुछ ज्यादा करने की कोशिश की है।'' लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमसे पहले पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला लेकिन पहले कानून का राज नहीं था और आपराधिक घटनाएं होती थी। उन्होंने कहा, ‘‘पहले जो स्थिति थी और आज जो स्थिति है, उसमें बहुत अंतर है।''

विपक्ष पर निशाना साधते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको कोई काम करने की आदत नहीं है, न ही कोई समझ है, वे कुछ भी बोलते रहते है। उन्होंने विपक्ष द्वारा की जा रही अपनी आलोचनाओं को कोई तव्वजो न देते हुए कहा कि उनके ऊपर बोलने से किसी को प्रचार मिलता है तो वे ऐसा करते रहें। अपनी सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमने बिहार का बहुमुखी विकास किया है और प्रति व्यक्ति आमदनी में साढ़े दस प्रतिशत की सालाना वृद्धि हुई है।

Ramanjot